कोरोना को लेकर पाक में मचा बवाल, लोगो ने छोड़ा…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में ऐसा कर पाना नामुमकिन है. उन्होंने कहा पहले इस बारे में सोचा गया था.

 

इससे देश की नाजुक अर्थव्यवस्था पर करारी चोट के डर से ऐसा नहीं किया गया. पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस से इन्फेक्शन के 237 मामले सामने आ चुके हैं.

इमरान ने कहा पश्चिमी देशों की तरह पाकिस्तान बड़े स्तर पर शहरों को बंद करने का जोखिम नहीं उठा सकता. उनका कहना है कि यहां हालात अमेरिका या यूरोप जैसे नहीं हैं.

यहां 25 फीसदी आबादी गरीबी में रहती है. अगर शहर बंद किए जाते हैं, तो लोगों को कोरोना वायरस से तो बचा लिया जाएगा, लेकिन वे भूख से मर जाएंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद कर चुका है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान को कोरोना वायरस का खतरा बाकी देशों से ज्यादा है.

इसकी सीमाओं से अंदर-बाहर करना आसान है, अस्पतालों की हालत खराब है, हाथ मिलाना और गले मिलने परंपरा का हिस्सा है और बड़े शहरों में भी लाखों की जनसंख्या अशिक्षित है.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. ऐसे में सरकार के हाथ-पैर ठंडे पड़ गए हैं. भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में शहरों में कारोबारी कामकाज बंद कर दिया गया है, ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण रोका जा सके, लेकिन पाकिस्तान ऐसा नहीं कर सकता है.