विकेटकीपर ने की आउट की अपील तो बल्ला उठाकर मारने के लिए दौड़ पड़े बाबर आजम

बाबर आजम ने हाल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया. अब वह बतौर बल्लेबाज टीम में अपनी सेवाएं देंगे. पाकिस्तान की टीम जल्द ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है जहां उसे मेजबानों के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

इस अहम सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम पिंडी में दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी थी जहां बाबर आजम सहित टीम के लगभग सभी खिलाड़ी अपनी तैयारी कर रहे हैं. इस प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बाबर आजम साथी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के पीछे बल्ला उठाकर मारने के लिए दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाक टीम के पूर्व कप्तान ने बल्ला मारने के लिए उठा लिया? आइए जानते हैं.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है उसे प्रैक्टिस मैच का बताया जा रहा है. इस वीडियो में बाबर आजम (Babar Azam) गेंद का सामना करने के बाद क्रीज से बाहर निकल जाते हैं. इसके बाद रिजवान (Mohammad Rizwan) विकेट के पीछे से गेंद को सीधो स्टंप्स पर थ्रो करते हैं. इतना ही नहीं रिजवान स्टंप्स पर गेंद थ्रो करने के साथ लेग अंपायर से आउट की अपील करते हैं. इसके बाद रिजवान साथी बैटर बाबर के मजे लेते हुए दिखाई देते हैं. फिर क्या था बाबर भी मजाकिया अंदाज में बल्ले को उठाकर रिजवान के पीछे पीछे दौड़ने लगते हैं.

14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज में आमने सामने होंगे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया
पाकिस्तान की टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा दिसंबर में शुरू होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम जून के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा मुश्किल चुनौती होगी. उसे अभी भी ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार है