WhatsApp करने जा रहा ये बड़ा बदलाव , फटाफट अपने फोन मे करे ये काम

काफी समय पहले खबर आई थी कि WhatsApp ‘डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन’ फीचर की समयसीमा बढ़ाने की योजना बना रहा है। अब मैसेजिंग ऐप फीचर को अलग-अलग समय सीमा के लिए टेस्ट करते हुए देखा गया है।

बता दें कि अभी यूजर्स के पास केवल एक घंटे, आठ मिनट और सोलह सेकंड के बाद भेजे गए मेसेज को डिलीट करने का ऑप्शन होता है। लेकिन चीजें जल्द ही एक अलग मोड़ लेगी क्योंकि व्हाट्सऐप ग्राहकों को भेजने के सात दिन बाद तक भेजे गए मेसेज को सभी के लिए डिलीट करने का ऑप्शन मिल सकता है।

डिलीट फॉर एवरीवन फीचर एक उपयोगी टूल है, जो किसी व्यक्ति को गलत तरीके से भेजे गए मैसेज को डिलीट करने में आपकी मदद करता है। हालाँकि, अभी इसकी सीमाएँ हैं क्योंकि आप मेसेज भेजने के केवल एक घंटे तक ही उसे हटा सकते हैं।

यदि आप समय सीमा चूक जाते हैं, तो आप मेसेज को सभी के लिए डिलीट नहीं कर सकते हैं। यूजर्स के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए व्हाट्सऐप अब समय सीमा बढ़ाने पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के लिए दो अलग-अलग बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया।

WhatsApp फीचर ट्रैकर Wabetainfo ने पुष्टि की है कि व्हाट्सऐप अब नए अपडेट में समय सीमा को 7 दिन और 8 मिनट में बदलने की योजना बना रहा है। पहले, यह भी अनुमान लगाया जा रहा था कि व्हाट्सऐप इस समय सीमा को हटा देगा और यूजर्स मेसेज को जब चाहे तब डिलीट कर पाएंगे।