केदारनाथ-बदरीनाथ में मौसम साफ, यात्रियों की संख्या में इजाफा

उत्तराखंड में भारी बरसात से आपदा के बाद आखिरकार मौसम खुलने के साथ ही तीर्थ यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होना शुरू हो गया है। केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चारधाम में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है। हालांकि, प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले तीन से चार दिनों तक मौसम साफ रहने की बात कही है।

चार धाम यात्रा अब अंतिम पखवाड़ा में पहुंच गई है। इस कारण सभी जगह यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इस बीच मंगलवार को केदारनाथ में बर्फ पिघलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। देवस्थानम बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार मंगलवार सुबह केदारनाथ में मौसम सामान्य हो चुका है। हल्की धूप में जमी हुई बर्फ पिघल रही है।

इससे तीर्थयात्रियों में उत्साह बना हुआ है। ऋषिकेश चारधाम बस टर्मिनल के साथ ही हरिद्वार बस अड्डे से तीर्थयात्रियों के जत्थे लगातार रवाना हो रहे हैं। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया है कि श्री बदरीनाथ धाम सहित चारों धामों हेतु सड़क मार्ग सुचारू है। पिछले दिनों आंशिक अवरुद्ध हुए यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग को भी सुचारु कर दिया गया है। केदारनाथ धाम के लिए हेलीकाप्टर सेवा भी चल रही है।