काली पट्टी पहनकर सोनिया गाँधी ने किया ये काम, देख लोग हुए हैरान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस प्रदर्शन में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य सांसद शामिल हुए।

 

कांग्रेस सदस्यों ने बीजेपी के कई नेताओं के विवादित बयानों के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया.

कांग्रेस पार्टी सीएए और एनआरसी का खुलकर विरोध कर रही है. उसका आरोप है कि सरकार अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इन मुद्दों को उछाल रही है.

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा और इस दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित किया।

बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलेगा. मध्यावकाश के बाद इसका दूसरा चरण 2 मार्च से शुरू होकर 3 अप्रैल को संपन्न होगा.

संसद से पास होने के बाद देश में सीएए को लेकर काफी विरोध देखने को मिला है. लेकिन सीएए और एनआरसी का विरोध अब एक बार फिर सड़क के बाद संसद में पहुंच गया है.

बजट सत्र की शुरुआत से पहले कांग्रेस के सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) एवं एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए शुक्रवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया.