WagonR बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली CNG कार, जानिए ये है शुरुआती कीमत

यह कार इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स (ECUs) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम के साथ आती है। कंपनी दावा करती है कि WagonR S-CNG कार 33.54 किमी. प्रति किग्रा का शानदार माइलेज देती है।

 

वैगनआर सीएनजी के एक्सटीरियर में रूफ एंटेना और बॉडी कलर्ड बंपर दिए गए हैं। इसमें ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ फ्रंट केबिन लैंप्स और टिकट होल्डर के साथ ड्राइवर साइड सनवाइजर मिलता है।

कंफर्ट और सेफ्टी के लिए कार में पावर विंडोज, एसी, वोटल होल्डर, रिक्लाइनिंग एंड फ्रंट स्लाइडिंग सीट्स और रियर पार्सल ट्रे मिलती है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, ABS + EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर, सेंट्रल लॉकिंग और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं।

बता दें कि CNG वाली वैगनआर सिर्फ दो वेरियंट- LXI और LXI (O) में ही आती है। जिसकी कीमत 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके अलावा कंपनी Alto 800 से लेकर S-Presso, Celerio, Eeco और Ertiga जैसे मॉडल्स की भी सीएनजी वेरियंट में बिक्री करती है।

वैगनआर सीएनजी में 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन आता है। सीएनजी के साथ यह इंजन 58bhp की पावर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

मारुति सुजुकी WagonR S-CNG देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सीएनजी कार बन गई है। कार के सीएनजी वेरियंट ने 3 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी ने वैगनआर हैचबैक को करीब दो दशक पहले लॉन्च किया था और इसे तीन जेनरेशन चेंज मिल चुके हैं। तबसे अब तक यह टॉप 10 बिकने वाली कारों में शामिल रही है। अगर सभी वेरियंट की बात करें तो इस कार की 24 लाख से ज्यादा यूनिट्स खरीदी जा चुकी हैं।