विराट कोहली ने बनाया ये नया रिकॉर्ड ,धोनी को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने 200वें मैच में बनाया अनोखा रिकॉर्ड आईपीएल 2021 में सोमवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया और अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीक से की. आरसीबी की टीम पहले खेलते हुए 92 रन पर ढेर हो गयी, जवाब में केकेआर की टीम ने एक विकेट खोकर 94 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

 

200वां मैच खेल रहे विराट कोहली को निराशा हाथ लगी और न केवल 5 रन बनाकर आउट हुए, बल्कि टीम को भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि इस दौरान विराट कोहली ने आईपीएल में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया और सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

दरअसल विराट कोहली आईपीएल में एक ही टीम से खेलते हुए सबसे अधिक मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. आरसीबी की ओर से खेलते हुए कोहली ने 200वां मैच पूरा कर लिया है. जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज था. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक 182 मैच खेले हैं.

जबकि रैना ने अब तक चेन्नई की ओर से 172, कीरोन पोलार्ड ने मुंबई की ओर से 172 और मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने अब तक 162 मैच खेले हैं.

विराट कोहली आईपीएल में 200 या इससे अधिक मैच खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गये हैं. धोनी सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी अब तक 212 मैच आईपीएल में खेल चुके हैं. धोनी के बाद रोहित शर्मा ने अबतक 207, दिनेश कार्तिक ने 204, सुरेश रैना ने 201 और विराट कोहली ने 200 मैच आईपीएल में खेले हैं.

विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है. आईपीएल 2021 के बाद कोहली आरसीबी की कप्तानी करते नजर नहीं आयेंगे. आईपीएल में कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. कोहली ने आईपीएल में अब तक 6081 रन बनाये हैं.