Cricket - Sri Lanka v India - First Test Match - Galle, Sri Lanka - July 29, 2017 - India's captain Virat Kohli celebrates his century. REUTERS/Dinuka Liyanawatte

न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने तोडा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड, बनाए इतने रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली का कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट में शानदार प्रदर्शन रहा है। कोहली कप्तान के तौर पर अगर कीवी टीम के खिलाफ उनकी धरती पर शतक लगाते हैं.

 

तो वे चारों देशों के खिलाफ उनकी धरती पर शतक लगाने वाले पहले एशियाई कप्तान का दर्जा प्राप्त कर लेंगे। इसी के साथ विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट कप्तान के तौर पर शतक जड़ने वाले भारत के प्रथम बल्लेबाज बनने वाले है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के तौर पर विराट कोहली एक शतक लगाते ही सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कुल 41 शतक लगा कर अपने नाम किया है।

हालही में कीवी टीम के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी के पास अनुभव की कमी है तो विराट कोहली की जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। कप्तान कोहली से कीवी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन की आशा है।

कोहली अगर इस टेस्ट सीरीज में रन बनाते है, तो उनके नाम शानदार रिकॉर्ड्स दर्ज हो जाएगें। विराट कोहली वनडे सीरीज में कीवी टीम के खिलाफ एक भी शतक नहीं लगा पाए थे।