न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का गिरा 5 वा विकेट, विराट कोहली भी हुए ऑउट

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक 55 ओवर में 5 विकेट खोकर के 122 रन बना लिए है। भारत की आधी टीम ऑउट हो चुकी है।

 

मैच खेले जाने तक अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत क्रीज पर मौजूद थे। पहले दिन लंच के बाद खेल बारिश आने के कारण मैच बीच में ही रोकना पड़ा है।

भारतीय टीम पारी की अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रही है। भारत के ओपनर के तौर पृथ्वी शॉ ने जल्द ही अपनी विकेट गंवा दी। न्यूजीलैड के साउथी ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया।

वहीं तीसरे नम्बर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा भी 42 गेंद खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। चेतेश्वर पुजारा बड़ा शोट खेलने के प्रयास में कैच ऑउट हो गए।

भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली का विकेट सबसे महत्वपूर्ण था, लेकिन विराट कोहली टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो पाए।

विराट कोहली सात गेंद पर दो रन बनाकर रोस टेलर को अपना कैच करवा दिया।
ओपनर के तौर मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी करते हुए 84 गेंदों का सामना किया और 34 रन बनाने में कामयाब हुए। भारतीय टीम का पांचवा विकेट हनुमा विहारी का गिरा।

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच विंडी वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है।

भारत की तरफ से ओपनर के तौर पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मंयक अग्रवाल को उतारा गया। पृथ्वी शॉ मात्र 18 गेंद खेलकर 16 रन बनाने के बाद ऑउट हो गए।