कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद को आगे आए विराट कोहली अनुष्का शर्मा, दान किए इतने करोड़ रूपए

सात दिन तक चलाया जाएगा अभियानबयान में कहा गया है, ”वे लोगों से धन जुटाने वाले मंच (क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म) केटो के जरिए एक अभियान शुरू कर रहे हैं और उन्होंने अपनी तरह से दो करोड़ रुपये दान किए हैं.”

यह अभियान केटो पर सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गयी धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

इतना ही नहीं इन दोनों ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य भी बनाया है. ये दोनों आम जनता से धन जुटाने वाली संस्था केटो के जरिये यह धनराशि इकट्ठा कर रहे हैं. कोहली और अनुष्का की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ”विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा का भारत में कोविड राहत कोष के लिए सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है. ”

कोहली ने कहा, ”हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं.”

भारत में तबाही मचा रही कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने हालत बेकाबू से कर दिए हैं. पूरा देश इस समय इसकी दूसरी लहर के संकट से जूझ रहा है. कई लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गए हैं तो वही कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

ऐसे में भारत को हर कोने से मदद मिल रही है. अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करने का फैसला किया है.

कोहली और अनुष्का ने इस महामारी में के खिलाफ पहली लहर में तीन करोड़ रुपये की मदद दी थी. वहीं अब इन दोनों ने दूसरी लहर में इस महामारी के खिलाफ मदद के लिए दो करोड़ रुपये का दान किया है. विराट कोहली ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी. दो साल में यह दोनों कुल पांच करोड़ रुपये की मदद दे चुके हैं.