दिल्ली को कम ऑक्सीजन मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दी ये बड़ी चेतावनी , कहा – मजबूर न करें…

दिल्ली बीते कई दिनों से ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है। मामला सुप्रीम कोर्ट में गया तो सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को 700 मीट्रिक ऑक्सीजन दिल्ली को देने का आदेश दिया। इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहतना ने गुरुवार को कोर्ट से कहा कि दिल्ली को कल 700 मीट्रिक टन ऑक्सजीन की सप्लाई की गई है।

कर्नाटक के मामले में सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने ये मामला उठाया।उन्होंने कोर्ट को बताया कि गुरुवार देर रात तक दिल्ली में केवल 527 एटी ऑक्सीजन की सप्लाई हुई थी। उसके बाद शुक्रवार सुबह 8 बजे तक 89 एमटी ऑक्सीजन दिल्ली को मिली। बाकी के दिन में भी 16 एमटी तक ही मिली की संभावना है।

वहीं जस्टिश शाह ने कहा कि हमने गुरुवार को ही कह दिया था कि दिल्ली को अगले आदेश तक प्रतिदिन 700 एमटी ऑक्सीजन सप्लाई करनी होगी। जब कमेटी की रिपोर्ट आएगी उसके बाद हम इसे देखेंगे।

आज यानी शुक्रवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने केंद्र से कहा कि बीते दिन आपने 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई का हलफनामा दिया था।

दिल्ली को केवल एक दिन के लिए नहीं हर रोज 700 एमटी ऑक्सीजन की जरूरत है। इसलिए उसे उतनी ऑक्सीजन हर रोज मिलनी चाहिए। कोर्ट ने केंद्र को चेतावनी भी दी है कि हमें सख्त फैसला लेने के लिए मजबूर न करें।

दिल्ली को एक दिन ऑक्सीजन का पूरा कोटा मिलने के बाद आज एक बार फिर से केंद्र की ओर कम ऑक्सीजन सप्लाई हुई है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को फटकार लगाई और चेतावनी दी कि हमें सख्त निर्णय लेने पर मजबूर न करें। दरअसल दिल्ली को फिर से तय कोटे यानी 700 मीट्रिक टन से कम ऑक्सीजन मिली है।