आरसीबी के ड्रेसिंग रूम का वीडियो हुआ वायरल, इस तरह दिखे विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली समेत आरसीबी के अन्य खिलाड़ी जीत का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं।

आरसीबी के लिए दिल्ली के खिलाफ आईपीएल डेब्यू करने वाले विजयकुमार वैशाक ने तीन विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने टीम की जीत के बाद केक भी काटा।

दिल्ली कैपिटल्स पर 23 रनों की इस जीत के साथ आरसीबी आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में चार प्वाइंट्स के साथ 7वें पायदान पर पहुंच गई है। मुंबई के खिलाफ बैंगलोर ने टूर्नामेंट का आगाज तो जीत के साथ किया था, मगर अगले दो मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब सीजन के चौथे मुकाबले में आरसीबी की गाड़ी फिर से जीत की पटरी पर लौट आई है।

विराट कोहली ने इस मैच के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह उनका 25वां 50 से अधिक स्कोर था। इसी के साथ किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली टॉप पर पहुंच गए हैं। इससे पहले कोहली ऐलेक्स हेल्स की बराबरी पर थे जिन्होंने ट्रेंट ब्रिज में 24 अर्धशतक जड़े थे।

कोहली के लिए यह मैदान बेहद खास है, यहां उन्होंने अभी तक खेले कुल 92 टी20 मैचों में 38.37 की औसत और 140.78 के स्ट्राइक रेट के साथ 2955 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर यहां 113 का रहा है।

बात मुकाबले की करें तो, विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 174 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 151 ही रन बना पाई। दिल्ली की यह पांच मैचों में लगातार पांचवी हार है। डीसी एकमात्र ऐसी टीम है जो इस सीजन अपना जीत का खाता नहीं खोल पाई है।