मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मुकाबला , जानिए कौन जीतेगा मुकाबला

 रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

मुंबई की टीम अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को रौंदकर यहां पहुंची है, वहीं नीतिश राणा की केकेआर को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। आज के मुकाबले को जीतकर दोनों टीमों की नजरें प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ने पर होगी। बता दें, कोलकाता चार में से 2 मैच जीतकर पांचवे पायदान पर है, वहीं मुंबई की टीम तीन में से 1 मैच जीतकर 9वें स्थान पर है।

इसके अलावा टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की फॉर्म भी एमआई के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। अब तक खेले तीन मुकाबलों में सूर्या के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं, वहीं पिछले मैच में तो वह गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

वहीं बात कोलकाता नाइट राइडर्स की करें तो, आज के मुकाबले में केकेआर रहमानुल्ला गुरबाज की जगह जेसन रॉय को मौका दे सकती है। गुरबाज ने कई बार केकेआर को अच्छी शुरुआत दी, मगर वह बड़ी और इंपैक्टफुल पारी खेलने में नाकाम रहे। ऐसे में रॉय उन्हें रिप्लेस कर सकती है। बता दें, श्रेयस अय्यर और शाकिब अल हसन के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद रॉय को केकेआर ने अपने खेमे में शामिल किया था।

सबसे पहले बात करते हुए होम टीम मुंबई इंडियंस की। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी कोहनी की चोट से परेशान है। आरसीबी के खिलाफ हुए पहले मुकाबले के बाद से ही आर्चर प्लेइंग इलेवन से बाहर है, मगर खबर है कि उन्होंने दोबारा प्रैक्टिस शुरू कर दी है। अगर आज के मुकाबले के लिए वह फिट पाए जाते हैं तो उनकी प्लेइंग इलेवन में एंट्री कन्फर्म है। आर्चर अगर वापस आते हैं तो रिले मेरेडिथ को बाहर बैठना पड़ सकता है।