उत्तराखंड : 23 मार्च को परेड ग्राउंड में शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को पद एवं गोपनियता की शपथ लेंगे। उनके साथ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह देहरादून स्थित परेड ग्राउंड में होगा। सूत्रों की मानें तो पीए नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

लोक निर्माण विभाग और नगर निगम ने नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज कर दी हैं। सोमवार को लोनिवि से अनुबंधित ठेकेदार ग्राउंड में स्टेज बनवाते के काम में जुटे रहे। अधिकारियों ने टैंट लगाकर परेड ग्राउंड में डेरा डाल दिया है। वहीं नगर निगम की एक टीम को कार्यक्रम संपन्न होने तक आयोजन स्थल और आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी दी गई है।

सोमवार शाम करीब पांच बजे जिला प्रशासन को शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर कोई लिखित निर्देश शासन स्तर से जारी नहीं हुए थे। इसके बावजूद तैयारियां चल रही हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम ग्राउंड में आयोजन स्थल तैयार करने में जुटी रही।

मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने बताया कि निगम के दो सफाई इंस्पेक्टर, तीन सुपरवाइजर और 20 कर्मचारियों को परेड ग्राउंड के भीतर और बार सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने अपने स्तर से शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी शुरू कर दी है।