उत्तराखंड: डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंची 15, पढ़े पूरी खबर

रुड़की के कलियर नगर पंचायत के जंवाईखेड़ा में मलेरिया से मां-बेटे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी है। सीएमओ के निर्देश पर जिला मलेरिया अधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बस्ती पहुंचकर पीड़ित परिजनों और आसपास के लोगों का हाल जाना।

इसके बाद टीम रुड़की स्थित तुलसी अस्पताल में मरीजों की जानकारी लेने पहुंची। दोपहर बाद बस्ती में सफाई और दवा छिड़काव शुरू करा दिया गया। इस दौरान लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति गुस्सा जाहिर किया।

वहीं, बुधवार को नगर निगम देहरादून और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा डेंगू से सबसे अधिक प्रभावित इंदिरानगर व आसपास के क्षेत्रों में सघन छिड़काव व फागिंग कराई गई।

मच्छर के लार्वा को ढूंढने और जन सामान्य को जागरूक करने के लिए वाहन द्वारा प्रचार-प्रसार किया गया। इससे संबंधित पंपलेट भी वितरित किए गए।

कुछ जगहों पर मच्छर के लार्वा पाए गए। जिसे टीम द्वारा नष्ट किया गया। इस दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा, संबंधित क्षेत्र के अधिकारी, कार्यकर्ता आदि भी मौजूद थे।

देहरादून जिले में डेंगू का एक और मरीज सामने आया है। इस तरह से जिले में मौजूदा सीजन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 पहुंच गई है। बुधवार को मिला डेंगू मरीज डोईवाला क्षेत्र का है।

वह हाल ही में उत्तर प्रदेश से आया है और अपने घर पर रह रहा है। वह स्वस्थ बताया गया है। जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि अभी तक जिले में 774689 आबादी के अंतर्गत 157775 घरों का सर्वे किया जा चुका है। जिसमें से 8595 घरों में मच्छर का लार्वा पाया गया। जिसे टीमों नष्ट किया गया।