उत्तराखंड : ओमीक्रोन के मामले सामने आने के बाद बढ़ी सख्ती, नाइट कर्फ्यू की बंदिशों के बीच होगा नए साल का जश्न

देश के साथ ही उत्तराखंड में भी ओमीक्रोन के मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। मसूरी, नैनीताल सहित अन्य शहरों में नाइट कर्फ्यू की बंदिशों के बीच नए साल का जश्न होगा।

तीसरी लहर की आशंका को भांपते हुए सरकार अलर्ट मोड पर है। इसका असर नए साल पर जश्न की तैयारियों में जुटे पर्यटन कारोबारियों पर भी पड़ रहा है। कारोबारी 15 दिसंबर तक नए साल की तैयारियों में जुट हुए थे। होटलों में नए साल के जश्न की तैयारी के साथ ही बाहरी पर्यटक भी बुकिंग करा रहे थे।

इस बीच, राज्य सरकार ने भी सतर्कता बरतते हुए रात्रि कर्फ्यू की घोषणा कर दी। ऐसे में नये साल का जश्न पाबंदियों के साये में रहेगा। सरकार के नियमों के अनुसार नए साल का जश्न रात 11 बजे ही खत्म हो जाएगा।

साथ ही इन कार्यक्रमों में सीमित संख्या में ही लोग एकत्र हो सकेंगे। इसके चलते जहां तमाम लोगों ने अपनी बुकिंग रद करानी शुरू कर दीं वहीं, कई होटलों ने भी नाइट पार्टियां कैंसिल कर दी हैं। इसे लेकर पहाड़ से मैदान तक के पर्यटन कारोबारियों में भारी रोष है।

देहरादून और मसूरी में भी नए साल के जश्न की तैयारियों पर असर पड़ा है। कई होटलों में होने वाली नाइट पार्टी स्थगित कर दी गई हैं। जिन होटलों में पार्टी होगी, वहां 11 बजे से पहले समाप्त हो जाएगी। दून के होटल कारोबारियों के मुताबिक, 15 फीसदी बुकिंग कैंसिल हो चुकी हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत कोचर ने बताया कि नए साल पर मधुबन होटल में होने वाला कार्यक्रम रद कर दिया गया है।