उत्तराखंड: मुख्‍यमंत्री बनते ही तीरथ सिंह रावत ने बदले त्रिवेंद्र के बनाए नियम, लिया ये बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री तीरथ स‍िंह रावत ने घोषणा की है क‍ि कुंभ में आने वाले किसी भी श्रद्धालु के लिए अब कोराना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी नहीं है. तीरथ ने कहा की महाकुंभ 12 साल में एक बार आयोजित होता है और लोग 12 सालों से कुंभ की प्रतीक्षा कर रहे होते हैं.

ऐसे में जब महाकुंभ आयोजित हो रहा है. इसमें पाबंदियां लगाना ठीक नहीं. इतना जरूर है कि कोरोना प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर करें.

त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने शाही स्नान के दिन बसें बंद रखने और ट्रेनों के संचालन पर पाबंदी रखने का निर्णय लिया था. वहीं अब तीरथ सिंह रावत ने अतिरिक्त बसें चलाने के साथ कुंभ स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए केंद्र सरकार से वार्ता करने की बात कही.

ऐसे ही त्रिवेंद्र सरकार ने कुंभ आयोजन में संतों के पंडाल और भजन-कीर्तन पर रोक लगाने की बात कही थी, लेकिन नए सीएम त्रिवेंद्र ने पंडाल लगाने के निर्देश जारी कर दिए.

उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ चल रहा है. कोरोना संकट को देखते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने हरिद्वार स्नान के लिए श्रद्धालुओं पर 72 घंटों के भीतर की कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाने के साथ ही अन्य पाबंदियां लागू थीं. लेकिन इस फैसले को अब मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने पलट दिया है.

उत्तराखंड में बीजेपी विधायकों के बीच पनपे असंतोष और सत्ताविरोधी लहर को को काबू करने के लिए पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री चेहरे को बदल दिया. सत्ता की कमान त्रिवेंद्र सिंह रावत से लेकर पार्टी ने तीरथ सिंह रावत सौंप दी.

अब उत्‍तराखंड में बीजेपी के मुख्‍यमंत्री बदलने के बाद नए मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने ही पुराने मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फैसले एक-एक कर पलटते जा रहे हैं.

पिछले तीन दिनों में उन्होंने तीन अहम फैसले बदल दिए हैं. यह बात त्रिवेंद्र सिंह रावत को नागवार गुजर रही है, जिसके लिए उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर कर दी है.