राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा ‘SC, ST और OBC को…

राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट। गैस-डीजल-पेट्रोल पर जबरदस्त टैक्स वसूली।

मित्रों को PSU-PSB बेचकर जनता से हिस्सेदारी, रोजगार व सुविधाएं छीनना। PM का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फायदा। वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है। सरकारी बैंक मोदी मित्रों को बेचना भारत की वित्तीय सुरक्षा से खिलवाड़ है। मैं हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों के साथ हूं।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें आईआईटी, एनआईटी जैसे संस्थानों में खाली पदों का जिक्र है। इसके अलावा SC/ST और OBC के लिए खाली पदों की भी संख्या अलग-अलग बताई गई है।

रिपोर्ट के साथ राहुल गांधी ने लिखा कि शिक्षित युवाओं को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा लगता है कि भारत सरकार असली डिग्री रखने के लिए SC/ST और OBC दंडित कर रही है।

पिछले साल मार्च में कोरोना महामारी की वजह से सरकार को लॉकडाउन लागू करना पड़ा। इसके बाद तेजी से बेरोजगारी बढ़ी। अनलॉक के बाद धीरे-धीरे सभी गतिविधियां सामान्य हो गईं, लेकिन रोजगार के मामले में हालात अभी भी वैसे हैं।

जिसको लेकर विपक्ष भी लगातार सवाल उठाता रहता है। अब एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बेरोजगारी और पिछड़े वर्ग के साथ होने वाले भेदभाव का मुद्दा उठाया है।