उत्तराखंड : बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या, दस गुना का हुआ इजाफा

उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में तकरीबन दस गुना का इजाफा हुआ है। पहली और दूसरी लहर की तुलना में इस बार मरीजों में बढ़ोत्तरी की दर काफी अधिक है।

कोरोना काल के 95 वें सप्ताह के दौरान राज्य में कुल 4267 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि इससे पहले के 94 वें सप्ताह में राज्य में मिले कुल नए मरीजों की संख्या महज 439 थी। यानी एक सप्ताह में ही मरीजों की संख्या तकरीबन 10 गुना इजाफा देखा गया है।

जबकि इस दौरान कोरोना सैंपलों की जांच में बहुत अधिक अंतर भी नहीं रहा है। 94 वें सप्ताह के दौरान राज्य भर में कुल एक लाख नौ हजार के करीब सैंपल जांचे गए थे जबकि 95 वें सप्ताह के दौरान एक लाख 10 हजार सैंपलों की जांच की गई। एसडीसी फाउंडेशन ने दूसरी और मौजूदा लहर के दौरान मरीजों की बढ़ोत्तरी का तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद पाया कि दूसरी लहर में मरीजों में दस गुना इजाफा होने में तीन सप्ताह का समय लगा था।

उत्तराखंड में को कोरोना के 1413 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख पचास हजार को पार कर गई है। मरने वालों का आंकड़ा 7424 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को राजधानी देहरादून में सर्वाधिक 505 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 299, नैनीताल में 139 और पौड़ी गढ़वाल में 149 जबकि यूएस नगर में 203 नए मरीज मिले हैं।