उत्तराखंड: मसूरी-हरिद्वार सहित पर्यटक स्थलों में भारी भीड़ , ट्रैफिक जाम से परेशान लोग

उत्तराखंड में वीकेंड पर मसूरी, नैनीताल, हरिद्वार, ऋषिकेश सहित अन्य पयर्टक स्थलों में टूरिस्टों की भीड़ रही। पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से टूरिस्टों सहित आम लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

हालांकि, पुलिस-प्रशासन की ओर से पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया ताकि पर्यटकों को जाम से कोई परेशानी न हो।

मसूरी में पुलिस न नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के चालान काटे गए। वहीं, शहर के अधिकांश होटलो में बुकिंग फुल रही। हरिद्वार में हर की पैड़ी और बाजार में यात्रियों का सैलाब उमड़ा हुआ है। गंगा स्नान के साथ मंशा देवी और चंडी देवी मंदिर के दर्शनों को भी यात्रियों की भीड़ लगी हुई है।

वीकेंड पर हरिद्वार में हर की पैड़ी और बाजार में यात्रियों का सैलाब उमड़ा हुआ है। गंगा स्नान के साथ मंशा देवी और चंडी देवी मंदिर के दर्शनों को भी यात्रियों की भीड़ लगी हुई है। दो साल बाद हर की पैड़ी बाजार में व्यापारियों के चेहरों पर रौनक लौटी है। यात्रियों के हर की पैड़ी सटे बाजारों में खरीददारी करने से व्यापारी खुश नजर आ रहे है। होटल कारोबार में भी उछाल देखा गया है। दो दिन से शहर के अधिकांश होटलों यात्रियों के भरे दिख रहे है।

यात्रियों के आने के कारण शहर के अंदर बस स्टेशन से कोतवाली और ललतारों पुल पर जाम देखा जा रहा है। शहर की पार्किंग फुल हो गई है। रेस्तोरेंट यात्रियों से भरे पड़े है। व्यापारी नेता संजीव नैय्यर का कहना है कि दो दिन से हरिद्वार में यात्रियों का सैलाब देखा जा रहा है। व्यापार को भी मंदी से निजात मिली है। सरकार अगर चारधाम यात्रा में शर्तों में ढील दे दे तो यात्रियों की संख्या में और बढ़ोत्तरी हो जाएगी।