उत्तराखंड : बीजेपी ने हरक सिंह रावत के साथ दिया अन्य नेताओं को कड़ा संदेश, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड चुनाव 2022 से पहले ही लंबे समय से पार्टी को सांसत में डालने वाले हरक सिंह रावत पर कड़ी कार्रवाई करके भारतीय जनता पार्टी ने न केवल हरक, बल्कि उनकी राह पर चलने को आतुर अन्य नेताओं को कड़ा संदेश दे दिया है।

जानकारों का मानना है कि, पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करने के भाजपाई दावों को इस कार्रवाई से ताकत मिली है। हरक सिंह रावत पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के समय से ही बार बार सरकार और संगठन को मुश्किल में डालते रहे। हाल में कैबिनेट की बैठक छोड़कर जाने की घटना ने तो भाजपा के अनुशासन के दावों को उघाड़ कर रख दिया था। लेकिन अब उम्मीदवारी घोषित होने से ठीक पहले हरक सिंह के संभावित कदम को भांप कर पार्टी ने उन पर कड़ी कार्रवाई कर दी।

समझा जा रहा है कि, हरक के अलावा पार्टी पर दबाव बनाने को तैयार बैठे अन्य नेताओं को भी पार्टी ने इस कार्रवाई के जरिए कड़ा संदेश दे दिया है। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि, पार्टी में इस बार टिकट नहीं मिलने पर कई नेता बगावत कर सकते हैं। इसके लिए पार्टी संगठन ने बीते शनिवार को राज्य से भाजपा के सांसदों की एक टीम भी बनाई। इस टीम को बगावत पर उतारु होने वाले नेताओं को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस टीम के गठन के बाद पार्टी ने चुनाव से पहले पार्टी को एकजुट करने के लिए अब हरक पर कार्रवाई करके भावी डैमेज कंट्रोल की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। तीन दिन में दूसरी बार दिल्ली गए थे हरक :देहरादून। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत तीन दिन में दूसरी बार रविवार शाम दिल्ली रवाना हुए थे। समझा जा रहा था कि, वह अपने साथ ही बहू अनुकृति गुसाईं के लिए भी टिकट को लेकर दिल्ली में नेताओं से मिलेंगे। यदि बात नहीं बनी तो बड़ा सियासी कदम भी उठा सकते हैं।