दमकती निखरी त्वचा पाने के लिए करे बादाम का इस्तेमाल

इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको बादाम, दही, बादाम के तेल की आवश्यकता होती है. इस स्क्रब को बनाने के लिए सबसे पहले बादाम को पीस लें. बादाम को ज्यादा बारीक न पिसें. इसके अलावा दही का स्क्रब बनाने के लिए दही को कॉटन के कपड़े में छान लें और इसका पानी अच्छे से निकाल दें.

दही को मसलने के बाद एक चम्मच बादाम का तेल मिलाएं और उसे अच्छे से मिक्स कर लें और उसमें पीसा हुआ बादाम डालें. इन तीनों चीजों को अच्छे से मिलाएं .

टिप -बादाम पाउडर मिलाने से पहले बादाम के तेल को दही में अच्छे से मिला लें ताकि ये आपकी त्वचा में अच्छे से मिल जाएं. बादाम का स्क्रब त्वचा में जमी गंदगी को हटाने में मदद करता है.

मानसून में नमी और प्रदूषण की वजह से त्वचा का खयाल रखना मुश्किल हो जाता है. इस मौसम में त्वचा को साफ रखने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी है. मार्केट में कई तरीके के स्क्रब के मौजूद हैं. लेकिन घर में बनाया स्क्रब ज्यादा फायदेमंद होता है. ये त्वचा को डीप क्लींज करने में मदद करता है और मुलायम रखता है. इसके अलावा साइड इफेक्ट भी कम होते हैं.

घर का बना बादाम और दही का स्क्रब त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इसे आप आसानी से अपने चेहरे पर लगा सकती हैं. बादाम में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जो सेहत के साथ- साथ त्वचा के लिए लाभदायक होता है.

बादाम का स्क्रब त्वचा के डेड स्किन को हटाने का काम करता है. इसके अलावा झुर्रियों और फाइन लाइंस से छुटकारा दिलाता है. ये फेस स्क्रब ऑयसी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. ये आपके त्वचा से एक्सट्रा ऑयल निकालकर इंस्टेट ग्लो लाने में मदद करता है.