उत्तराखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बने यूपी के अपराधी, जाने पूरी खबर

राज्य गठन से लेकर आज तक जिले में घटित होने वाली संगीन घटनाओं में वेस्ट यूपी के अपराधी गैंग ही सिरदर्द बने हुए हैं। हाल ही में शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई लूट की घटनाओं के खुलासे में वेस्ट यूपी का ही गैंग पकड़ा गया है।

चाहे भाड़े पर कत्ल, लूट, डकैती या चोरी की घटनाओं से जब जब पर्दा उठता है तब तक वेस्ट यूपी के अपराधियों की ही तस्वीर निकलकर सामने आती है।

हरिद्वार के देहात क्षेत्र का मिजाज वेस्ट यूपी से थोड़ा मेल खाता है। विशेषकर सीमावर्ती क्षेत्रों पर रहने वाले नागरिकों का वेस्ट यूपी से नाते रिश्तेदारी के चलते जुड़ाव है। यही नहीं उन्हें यूपी उत्तराखंड में कोई फर्क भी नहीं दिखाई देता है। वे चंद मिनट में किसी भी प्रदेश मे एंट्री कर लेते हैं। देहात क्षेत्र से अलग अगर बात करें तो जिले में सिडकुल के वजूद में आने के बाद वेस्ट यूपी के कई गैंग यहां सक्रिय हुए।

औद्योगिक इकाइयों में नौकरी करने की आड़ में खासतौर पर लूट और डकैती की एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देने की एक लंबी फेहरिस्त है। जिले में हुए कई बहुचर्चित हत्याकांडों को भी वेस्ट यूपी के कुख्यातों के शूटरों ने ही अंजाम दिया। चेन स्नेचर गैंग भी वेस्ट यूपी से ही ताल्लुक रखते हैं, यह समय समय पर सामने आता रहा है। वेस्ट यूपी के ही कुख्यात संजीव जीवा माहेश्वरी और सुनील राठी गैंग की ही जड़ें हरिद्वार में काफी मजबूत हैं।

हाल फिलहाल में हुई घटनाएं
-सिडकुल, रानीपुर, बहादराबाद और हरिद्वार कोतवाली में लूट और लूट के प्रयास की सात घटनाओं को वेस्ट यूपी के गैंग ने अंजाम दिया।
-बहादराबाद क्षेत्र में कई लाख के कॉस्मेटिक उत्पाद से भरा ट्रक लूटने की घटना को वेस्ट उत्तर प्रदेश के अपराधियों ने ही अंजाम दिया था।
-रानीपुर, ज्वालापुर और शहर कोतवाली से चौपहिया वाहन चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देने वाले वेस्ट यूपी के ही अपराधी निकले।
-सिडकुल में मनी ट्रांसफर सेंटर संचालक स्वाज पाल को वेस्ट यूपी के अपराधियों ने ही लूट के दौरान गोली मार दी थी, जिनकी बाद में मौत हो गई थी।
-मोरा तारा ज्वेलर्स शोरूम में वेस्ट यूपी के ताऊ गैंग ने ही दिया था डकैती की घटना को अंजाम।
-वेस्ट उत्तर प्रदेश के चर्चित प्रॉपर्टी डीलर यशपाल तोमर को रंगदारी के प्रकरण में पुलिस ने भेजा जेल।