कल यूपी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, नौ मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

यूपी को नौ मेडिकल कॉलेज की सौगात देने 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर जाकर नौ मेडिकल मौलजों का उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी को भी तोहफा देंगे। 5200 करोड़ रुपये अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का यूपी दौरा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी पिछले महीने अलीगढ़ में हुए कार्यक्रम के दौरान चुनावी बिगुल फूंक चुके हैं। कुशीनगर में एयरपोर्ट के उद्घाटन के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को साधने की कोशिश की है। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी वाराणसी से पूर्वांचल के लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं।

भगवान बुद्ध की क्रीड़ास्थली सिद्धार्थनगर जिले में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ नौ राजकीय मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। यह उपलब्धि हासिल करने वाला यूपी देश का पहला राज्य बन जाएगा।

आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि सिद्धार्थनगर से योगी सरकार सोमवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नौ नए राजकीय मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जाएगा।

ऐसा करने वाला यूपी देश का अब तक का इकलौता राज्य होगा। हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में सिरमौर बनाने में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ के इस क्रांतिकारी प्रयास से एक ही दिन में तीन हजार बेड से अधिक अस्पतालों और एमबीबीएस की नौ सौ सीटों की सौगात मिलने जा रही है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का संकल्प कई बार दोहरा चुके हैं। उनका यह संकल्प तेजी से पूरा होता दिखाई भी दे रहा है। प्रदेश में 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज बन चुके हैं, बन रहे हैं या प्रक्रियाधीन हैं।

शेष 16 जिलों के लिए पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेजों की प्रक्रिया पर भी काम चल रहा है। 2017 के पहले प्रदेश में गिनती में दर्जन भर मेडिकल कॉलेज थे और सर्फि साढ़े चार सालों में नए मेडिकल कॉलेजों से यूपी नया रिकॉर्ड बनाने की राह पर है।