यूपी में अब सिर्फ शनिवार को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, जाने पूरी खबर

यूपी में वैक्सीन के आंकड़ों की बात करें तो अबतक कुल चार करोड़ 59 लाख 76 हजार 201 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. जबकि केवल 85 लाख 18 हजार 342 लोगों को ही यूपी में वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.

वहीं सोमवार को 8 लाख, 76 हजार, 662 लोगों को वैक्सीन की लगाई गई. बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 44 लाख 94 हजार 552 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं.

टीकाकरण केंद्रों पर सुबह 9 से 11 बजे तक टीके की दूसरी डोज लगवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले लोगों के लिए समय आरक्षित किया गया है.

इसके बाद आनलाइन रजिस्ट्रेशन न कराने वालों को प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी. वहीं सोमवार से लेकर शुक्रवार तक कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की पहली और दूसरी, कोई भी डोज लगवा सकेगा.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) का कार्य बड़े ही तेजी से चल रहा है. जहां सरकार की ओर से इस कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है.

जिसके मुताबिक अब यूपी में शनिवार को सिर्फ शनिवार के दिन सेकेंड डोज (Second Dose) की ही वैक्सीन लगाई जाएगी. बता दें कि सोमवार से शुक्रवार तक की व्यवस्था पहले की ही तरह रहेगी.