यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जतना से किया ये बड़ा वादा , कहा बनाएंगे ये…

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्ता में आने पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव बटेश्वर में उनके नाम से एक विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा किया है।

अखिलेश यादव ने बटेश्वर मेले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपग्रेड करने और वहां के घाटों और मंदिरों की स्थिति में और सुधार करने की भी बात कही है।

अखिलेश यादव ने रविवार को यूपी चुनाव के लिए आगरा जिले की बाह विधानसभा सीट से सपा के उम्मीदवार के लिए प्रचार के दौरान ये बातें कहीं। अखिलेश यादव मैनपुरी जिले के विधानसभा क्षेत्र करहल जाने से पहले आगरा में थे, जहां से वह यूपी चुनाव लड़ रहे हैं।अखिलेश यादव ने लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर एक विश्वविद्यालय की घोषणा करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और उन्होंने दावा किया कि वादा आज तक लागू नहीं किया गया था।

अखिलेश ने कहा कि हम इस विश्वविद्यालय को अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर लखनऊ से बटेश्वर स्थानांतरित करेंगे ताकि बाह क्षेत्र के गरीब अपने बच्चों को शिक्षित कर सकें। हम बटेश्वर मेले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपग्रेड करेंगे। हमने अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव बटेश्वर में घाटों और मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया था और सत्ता में आने के बाद उनमें और सुधार करेंगे।

अखिलेश ने कहा किबिजली आपूर्ति में सुधार के लिए, हम बिजली स्टेशन स्थापित करेंगे। हम कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार करेंगे। हमने विकास किया। बाह क्षेत्र पिछड़ा है और किसानों को बेहतर जीवन और सिंचाई के लिए सुविधाओं की जरूरत है। प्रदेश भर के किसान परेशान हैं। उन्हें खाद नहीं मिल रही है। भाजपा शासन द्वारा कोई पावर स्टेशन स्थापित नहीं किया गया था। हम घरेलू बिजली की 300 यूनिट मुफ्त करेंगे और किसानों द्वारा सिंचाई में इस्तेमाल होने वाली बिजली का कोई बिल नहीं लिया जाएगा।