अखिलेश यादव का बड़ा बयान , कहा सपा की सरकार बनती है तो वह आलू से लगवाएंगे…

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आगरा में कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो वह आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे। उन्होंने आलू से शराब बनाने के लिए वोडका प्लांट लगवाने का भी वादा किया।

अखिलेश यादव ने मंच पर साथ खड़े पार्टी प्रत्याशी का परिचय देते हुए कहा, ”यह एग्रीकल्चर के प्रोफेसर हैं। ये जो एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं, इन्हें विधायक बनाओ। आलू के प्रोसेसिंग यूनिट लगाना हो, चाहे हमें वोडका का प्लांट लगवाना पड़े, वह हम इनसे लगवाने का काम करेंगे।”

अखिलेश ने प्रोफेसर प्रत्याशी को पूछा, ”बताओ आलू से वोडका बन सकता है? शराब बन सकती है कि नहीं? भई इनसे पूछ लें, ये पढ़े लिखे हैं, हम तो अपनी पढ़ाई भूल गए।” प्रत्याशी ने इसारा करते हुए अखिलेश की बात पर हामी भरी।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये आलू बेल्ट का हिस्सा है एत्मादपुर लेकिन आलू के लिए भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, ”हम सिंचाई के लिए बिजली फ्री करेंगे। 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली भी देंगे। सपा सरकार बनने पर किसानों को 15 दिन में मिलेगा गन्ने का भुगतान, मुफ्त सिंचाई, ब्याज मुक्त लोन की व्यवस्था की जाएगी।”