TVS Jupiter BS6 के बढे दाम, खरीदने से पहले जान ले ये बात

इस सप्ताह चेन्नई आधारित टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने पहले ही TVS Sport व Radeon की कीमतों में बढ़ोतरी की है व हाल ही में कंपनी ने NTorq 125 स्कूटर की भी कीमतें बढ़ाई हैं.

TVS Jupiter रेंज में 110 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है. यह इंजन 7000 rpm पर 7.4 bhp की क्षमता व 5500 rpm पर 8.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

इंजन CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. स्कूटर में TVS पैटेंटेड इकॉनोमीटर दिया है जिसमें ईको मोड व क्षमता मोड की जानकारी ले सकते हैं.

उपकरण की बात करें तो TVS Jupiter के सभी तीनों वेरिएंट्स में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स के साथ कॉयल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर्स के साथ रियर में हाइड्रॉलिक डैम्पर्स दिए हैं.

TVS मोटर कंपनी ने अपनी BS6 लाइन-अप में TVS Jupiter 110 cc स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने Jupiter व Jupiter ZX वेरिएंट्स की कीमतों में छोटी 613 रुपये की बढ़ोतरी की है.

अब इनकी कीमतें क्रमश: 62,062 रुपये व 64,062 रुपये हो गई है. वहीं, टॉप एंड ट्रिम वेरिएंट TVS Jupiter Classic की कीमतों में 651 रुपये की बढ़ोतरी हुई है व अब इसकी मूल्य 68,562 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) हो गई है.