तुर्की पर किया इस देश ने हमला , दागी खतरनाक मिसाइले

कई नागरिक और कर्मी घायल हुए हैं. इससे पहले मार्च महीने में भी इसी इलाके में तेल रिफाइनरी पर मिसाइल हमले किए गए थे (Missile Strikes in Syria).

जिससे चार लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे (Syria and Turkey). इस स्थान पर बार-बार हमले किए जा रहे हैं. यहां सीरिया और रूस दोनों के ही सैनिक मौजूद हैं, लेकिन किसी ने भी हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने ये भी कहा है कि उसने गोलीबारी रोकने के लिए रूसी सैनिकों से संपर्क किया है. साथ ही कहा है कि क्षेत्र में उसके खुद के सैनिक सतर्क हैं.

मंत्रालय ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है, जिसमें कई लॉरियों को आग की लपटों में देखा जा सकता है. इस ट्वीट में लिखा है, ‘हमले में नागरिकों की बस्तियों और तेल के टैंकरों को निशाना बनाया गया है.

नागरिक घायल हुए हैं.’ सीरिया में मानवाधिकारों की निगरानी करने वाले ब्रिटेन स्थित समूह और उसके सूत्रों ने कहा है कि धमाकों की आवाजें सुनी गई हैं.

ऐसा जाराबल्स में हुआ है. ये आवाजें ‘रॉकेट हमलों की थीं.’ हालांकि समूह ने साफ कहा कि उसे इसकी जानकारी नहीं है कि मिसाइल हमला किसने किया है.

तुर्की (Turkey) के नियंत्रण वाले उत्तरी सीरिया (Northern Syria) में मिसाइल हमले किए गए हैं. जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. इस बात की जानकारी तुर्की के रक्षा मंत्रालय और एक निगरानी समूह ने सोमवार को दी है.

अधिकारियों का कहना है कि एलेपो में स्थित एक एयरबेस से बैलिस्टिक मिसाइल दागी गई हैं (Missile Strikes in Syria). ये जगह सीरिया की सरकार के नियंत्रण में हैं. मिसाइलों से अल-बाब और जाराबल्स जैसे स्थानों को निशाना बनाया गया है, जो इस युद्ध ग्रस्त देश के उत्तरी हिस्से में स्थित हैं.