चेहरे पर ग्लो लाने के लिए करे ये आसान सा काम , फिर देखे कमाल

सर्दियां शुरू होते ही सबसे बड़ी समस्या होती है रूखी त्वचा की। इसके लिए लोग कई तरह की कोल्ड क्रीम्स भी लगाते हैं। हालांकि कुछ लोगों की स्किन इससे चिपचिपी नजर आती है। अगर आपकी स्किन ड्राई है और सर्दियों में रूखी और बेजान हो जाती है तो अभी से इसकी केयर करना शुरू कर दें।

चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए बेस्ट तरीका है आप रात के समय ऑलिव ऑइल लगाना शुरू कर दें। ऑलिव ऑइल हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। खाने के साथ इसे स्किन और बालों पर भी इस्तेमाल किया जाता है। इसमें ऐंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो आपकी त्वचा पर बढ़ती उम्र के निशानों के देर आने देते हैं। वहीं सर्दियों में इसको चेहरे पर लगाने से अपकी त्वचा रूखी नहीं होती।

ऑलिव ऑइल में विटामिन A, D, E और K होते हैं। यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। जैतून के तेल में ऐंटी बैक्टीरियल गुण भी होते हैं। स्किन के लिे यह बेहतरीन मॉइश्चराइजर होता है। इससे स्किन और बालों पर शाइन आती है।

अगर आपकी स्किन बहुत ड्राई है तो आप डायरेक्टली जैतून का तेल त्वचा पर लगा सकते हैं। अगर आपको ऐसा लगता है कि लगाने के बाद यह चिपचिपा फील हो रहा है तो आप चेहरा धोने के बाद इसको लगाएं इससे आपकी स्किन मॉइश्चर सोख लेगी। ऑलिव ऑइल को आप मेकअप रिमूवर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।