शादी से पहले लड़कियों को लड़कों में देखना चाहिए ये , वरना बाद मे हो जाएंगे परेशान

अपने लाइफ पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक इमेज होती है, जिसे बचपन से संजो कर रखा जाता है। बात हो अगल लड़कियों की तो उनके मन में अपने होने वाले पति के लिए कई सारी बातें मन में होती हैं।

उनके दिमाग में भी कही न कहीं किलर लुक, डैशिंग पर्सनैलिटी और छह फीट ऊंचा लंबा लड़का ही होता है। हालांकि, इन सभी चीजों से परे एक लड़की अपने होने वाले पति के अंदर आप भी काफी बातों को तलाशती है। ऐसे में कुछ बातें हैं जो एक लड़की को अपने साथी संग बांधने में बंधने से पहले देखनी चाहिए।

भले ही आपका होने वाला पार्टनर आप से कितना भी प्यार क्यों न करता हो, लेकिन जिस तरह से वह आपके माता-पिता के साथ व्यवहार करता है वह भी जरूरी है। अगर आपका पार्टनर पहले से ही आपके माता-पिता को मां और पिताजी के रूप में बुलाना शुरू कर चुके हैं, तो आप जानते हैं कि उन्होंने उन्हें पूरे दिल से स्वीकार किया है। दूसरी ओर, अगर वह आपकी मां की कही हुई बात, या आपके पिता ने कैसे काम किया है, इस बारे में हमेशा अनिच्छुक रहता है, तो इसमें कुछ गड़बड़ है। अगर आपका पार्टनर आपके माता-पिता का सम्मान नहीं कर सकता है, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आप भी भविष्य में उसके रूड और स्वार्थी व्यवहार का शिकार हो सकते हैं।

इच्छाओं का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप डिमांड करने लगें। यह केवल उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में है जो आप जीवन में चाहते हैं, जैसे उसका समय। अगर वह आपकी इच्छाओं का सम्मान करता है और अगर आपके कहने पर वह घर जल्दी आता है क्योंकि आप उससे बात करने का इंतजार कर रहे हैं, तो यह आपके लिए उसकी देखभाल और कंसर्न है।

बेहतर बनने के लिए प्रेरित करने और खामियों को ढूंढने के बीच एक पतली रेखा है, और आपको दोनों में गलती नहीं करनी चाहिए। अगर आपका पार्टनर आपसे कहता है कि आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए और अपना ख्याल रखना चाहिए, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आप में दिलचस्पी खो रहा है। यह उसकी देखभाल और प्यार को दर्शाता है।