चीन के खिलाफ ट्रम्प ने शुरु ने किया ये बड़ा ऑपरेशन , जानें अब क्या…

अभी हाल ही में ट्रम्प ने चीन को खुलेआम चुनौती दी थी कि अगर ये गलती थी, तो गलती तो गलती होती है। लेकिन अगर ये जानबूझकर किया गया गया तो निश्चित तौर पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

 

अमेरिका के प्रेसिडेंट ट्रम्प के इस बयान से साफ है कि अब अमेरिका और चीन के बीच कोविड-19 को लेकर आर-पार की जंग शुरू हो सकती है।

ट्रम्प ने चेतावनी भरे लहजे में कह दिया है कि अगर कोरोना वायरस पर चीन के विरूद्ध जो भी शंकाएं हैं वो सच साबित हुईं तो चीन को बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

चीन के वुहान की खतरनाक लैब को ही पूरा विश्व शक की निगाह से देख रही है। कोरोना वायरस कहीं वुहान की लैब से तो नहीं निकला इस पर अमेरिका ने जांच शुरू कर दी है। तहकीकात को आगे बढ़ाने के लिए ट्रम्प चाहते हैं .
अमेरिका की एक्सपर्ट टीम चीन में जांच के लिए जाए। ट्रम्प ने दावा किया है कि अमेरिका से जांच टीम भेजने के लिए चीन से बात की थी, लेकिन चीन ने अभी तक इस पर कोई उत्तर नहीं दिया है।

कोविड-19 का खलनायक चीन ही है। कोई देश दबी जुबान में तो कोई देश खुलकर चीन की विरूद्धत में खड़ा हो रहा है। धीरे-धीरे ही सही पूरी दुनिया चीन के विरूद्ध एकजुट हो रही है।

विश्व का सबसे ताकतवर मुल्क यूएसए कोविड-19 का सबसे बड़ा शिकार हुआ है। अमेरिका ने कोविड-19 को लेकर ऑपरेशन चीन की तैयारी शुरू कर दी है।