ट्रंप ने दिया चीन को दिया ये बड़ा झटका, कर दिया ऐसा…

इसके साथ ही ट्रंप सरकार ने अमेरिकी कंपनियों को इक्विपमेंट खरीदने को लेकर मिलने वाले 8.3 अरब डॉलर के फंड को रोक दिया है। FCC चेयरमैन ने दो टूक कह दिया है कि हम चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को अमेरिकी सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना को लेकर चीन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘जैसा कि मैंने देखा है.

महामारी पूरी दुनिया में बुरी तरह फैली हुई है, जिसमें अमेरिका को हुआ भारी नुकसान भी शामिल है। मैं चीन को लेकर ज्यादा से ज्यादा गुस्से में हूं। लोग इसे देख सकते हैं और मैं इसे महसूस कर सकता हूं।’

भारत के बाद अब अमेरिका ने चीन को बड़ा झटका दिया है। चीनी कंपनियों पर दूसरे देशों से भी बैन लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह चीन से बहुत ही ज्‍यादा क्रोधित हैं।

ट्रम्प कोरोनो वायरस के प्रकोप और क्षमता को छिपाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। इसी को लेकर यूएस फेडरल कम्युनिकेशन कमिशन ने 5-0 की वोटिंग से चीन की टेक कंपनी हुआवे और ZTE को राष्ट्रीय खतरा करार दिया और अपनी टेलीकॉम कंपनियों को अपने नेटवर्क से चाइनीज इक्विपमेंट्स हटाने का निर्देश दिया है।