टोक्यो पैरालंपिक : कांस्य पदक दिलाने वाले खिलाड़ी मनोज सरकार का उत्तराखंड में भव्य स्वागत, जाने पूरी खबर

मनोज सरकार की विजय रैली में तिरंगा लहराकर मनोज सरकार जिंदाबाद के नारे लगाए गए। लोगों ने फूल माला पहनाकर व आतिशबाजी कर शहर में विजय रैली निकाली। खेल प्रेमियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

इस दौरान विधायक राजकुमार ठुकराल, मनोज सरकार की पत्नी रेवा सरकार, भाई मनमोहन सरकार, राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी हरीश चौधरी, अक्षत रुहेला समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को सरकार की ओर से 50 लाख और राजपत्रित नौकरी प्रदान करने की घोषणा की गई है। पैरा एथलीटों से ढाई घंटे तक पीएम मोदी ने की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता में कांस्य पदक अर्जित करने वाले मनोज सरकार से कहा कि तुम तो देवभूमि के लाल हो। तुम्हें देखकर उत्तराखंड की याद ताजा हो गई। पैरालंपिक में तुमने कमाल कर दिया। 2024 में पेरिस में होने वाले पैरालंपिक खेलों में और बेहतरीन खेलना। इस दौरान मनोज ने भी उनसे टोक्यो पैरालंपिक के अनुभव साझा किए।

टोक्यो पैरालंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार का रुद्रपुर में भव्य स्वागत किया गया। शनिवार को रुद्रपुर स्थित इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया

बता दें कि मनोज सरकार ने पैरालंपिक में बैडमिंटन की एसएल-3 कैटेगरी में कांस्य पदक अर्जित किया है। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मनोज सरकार शनिवार को रुद्रपुर पहुंचे, जहां उनका स्वागत सत्कार किया गया।