आज, कल गांवों में चलेगा … निगरानी के लिए …

आवश्यक सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उनका आईडी कार्ड ही उनका पास होगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें। इमरजेंसी की दशा में ही घर से बाहर निकलें।

सीडीओ इंद्रजीत सिंह खुद इसकी मॉनीटरिंग करेंगे।उन्होंने निगरानी के लिए सभी बीडीओ और एडीओ पंचायतों की भी ड्यूटी लगाई है। शासन के निर्देश पर शुक्रवार और शनिवार को सभी थोक एवं फुटकर खाद-बीज व रसायनों की दुकानें खुली रहेंगी ताकि किसानों को कोई दिक्कत न हो।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शुक्रवार की रात 10 बजे से 24 अगस्त की सुबह पांच बजे तक के लिए सभी बाजार फिर बंद रहेंगे। शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान चलेगा।

स्वास्थ्य संबंधी इमरजेंसी और रेलवे व एयरपोर्ट आने-जाने की भी छूट रहेगी। हालांकि उन्हें अपने पास टिकट रखना होगा।डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य जरूरी सेवाओं से जुड़े विभाग खुले रहेंगे।