आज पीएम मोदी करेंगे मन की बात , देशवासियों को देंगे…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, “टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले हर एथलीट को संघर्ष करना पड़ा है, उन्होंने लंबे समय तक कड़ी मेहनत की है। वे सिर्फ अपने लिए खेलों में नहीं जा रहे हैं, बल्कि देश को गौरवान्वित करने के लिए टोक्यो जा रहे हैं।

उन्हें लोगों का दिल जीतना है और उन्हें देश में हर किसी को गौरवान्वित महसूस कराना है। मैं अपने देश के नागरिकों से आग्रह करना चाहता हूं कि हमारे एथलीटों पर दबाव न बढ़ाएं, बल्कि आपको उन्हें प्रेरित करने की जरूरत है।”

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 का पिछले साल आयोजन किया जाना था। लेकिन इसे COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। इन ओलंपिक गेम्स की शुरुआत इस महीने की 23 जुलाई से हुई है और ये 8 अगस्त तक जारी रहेंगे।

इस बार के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण कोरोना संक्रमण और टोक्यो ओलंपिक के बीच किया जा रहा है। जून में आयोजित अपने पिछले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन हिचकिचाहट के मुद्दे के बारे में बात की थी और देश को आगे आने और देश को गौरवान्वित करने के लिए टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों का समर्थन करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम का आज 79वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी के संपूर्ण नेटवर्क और दूरदर्शन पर किया जाएगा। इसके अलावा आप इनकी मोबाइल एप पर भी ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुन सकते हैं।