वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज की तैयारी, जानिए इन खिलाड़ियो को मिलेगा मौका

पहले टी-20 में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती।

इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ में से भी किसी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। दोनों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों इंग्लैंड रवाना होने के लिए तैयार हैं और ऐसे में टीम मैनेजमेंट पडिक्कल और गायकवाड़ दोनों को मौका दे सकता है। ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

मनीष पांडे को मिडिल ऑर्डर से बाहर किया जा सकता है जबकि पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल का चयन तय है। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर एक मैच में रेस्ट के बाद नई गेंद संभालने के लिए तैयार होंगे, जबकि स्पिन डिपार्टमेंट में चक्रवर्ती और क्रुणाल के साथ युजवेंद्र चहल को रखा जा सकता है।

कोच राहुल द्रविड़ इस सीरीज में चक्रवर्ती को आजमाना चाहेंगे जो ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए लेग ब्रेक भी कर लेते हैं। वे आईपीएल में अपनी इस काबिलियत का अच्छा नमूना पेश कर चुके हैं।

वे खराब फिटनेस और चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए थे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेले थे, लेकिन भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में है और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को आजमाया जा सकता है।

नए कप्तान शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार से कोलंबो में शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में भी जीत की प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी, जहां पहले मैच में रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों से सजी टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की, लेकिन वह आखिरी मैच हार गई थी। इसके बावजूद भारत का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है।