आज वाराणसी मे प्रियंका गांधी गांधी की रैली , भूपेश बघेल भी होंगे शामिल

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद कांग्रेस ने रैली का नाम बदलते हुए किसान न्याय रैली कर दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी रैली के जरिए पूर्वांचल में शक्ति प्रदर्शन करने में जुटी है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं. तीनों नेता कांग्रेस की न्याय रैली में शामिल होंगे.

प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस की तैयारी जोरों पर है. वाराणसी के लंका चौराहे पर पोस्टर लगाया है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद प्रशासन की ओर से किया गया है.

 

प्रियंका गांधी के विधानसभा चुनाव के पूर्व वाराणासी आगमन और यहां के मंदिरों में दर्शन- पूजन को लेकर अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानन्द सरस्वती ने टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या हमारे मन्दिर प्रियंका गांधी के लिए पर्यटन का केंद्र है.

प्रियंका गांधी के आगमन के मद्देनजर बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर जगतपुर स्थित उनके रैली स्थल तक सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस की ओर से बताया गया कि एयरपोर्ट, काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर, दुर्गाकुंड स्थित मंदिर, बीएचयू गेट और रैली स्थल पर पुलिस-पीएसी के जवानों और एलआईयू के अलावा सादे कपड़ों में भी फोर्स तैनात रहेगी

किसान न्याय रैली को संबोधित करने से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा आज श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के बाद दुर्गाकुंड स्थित मां कुष्मांडा मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगी. इस मंदिर में नेहरू-गांधी परिवार से तकरीबन चार दशक पहले लोकसभा चुनाव हारने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी दर्शन-पूजन के लिए आई थी.

बताया जा रहा है कि इस बार प्रियंका गांधी का कार्यक्रम भी लगभग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तर्ज पर तैयार किया गया है. प्रियंका 6 विधानसभा से होकर गुजरेंगी, जहां जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे दम-खम के साथ स्वागत करेंगे.

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी शंखनाद करेंगी. थोड़ी ही देर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी एयरपोर्ट (Varanasi Airport) पर पहुंचेंगी. कांग्रेस ने इस रैली का नाम किसान न्याय रैली रखा है. वाराणसी के इस रैली को कांग्रेस के पूर्वांचल में शक्ति प्रदर्शन करने के रूप में देखा जा रहा है.