पीएम मोदी ने आज बाबा केदार के दर पर की विधिवत पूजा-अर्चना, उत्तराखंड को कई विकास कार्यों की दी सौगात

तड़के देवभूमि पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा केदार के दर पर विधिवत पूजा-अर्चना की। उन्होंने जो पोशाक पहनी थी, उस पर शुभ प्रतीक स्वास्तिक दूर से ही दिखाई दे रहा था।पीएम की पूजा का ‘प्रसाद’ उत्तराखंड को कई विकास कार्यों के सौगात के रूप में मिला।

  फूलों से सजे धाम के भीतर भोलेनाथ की आराधना करते समय पीएम पूरी तरह तल्लीन हो गए। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने बाबा का अभिषेक किया। पुजारी एक-एक कर उन्हें चढ़ाने के लिए सामग्री देते जाते और पीएम बाबा को समर्पित करते।

पीएम ने चीन सीमा पर बसे भारत के आखिरी गांव माणा से देश में सांस्कृतिक और आस्था के केंद्रों को विकसित किए जाने की चर्चा की तो परोक्ष रूप से कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि गुलामी की मानसिकता की वजह से आस्था के केंद्रों की उपेक्षा की गई। पीएम ने किसी का नाम लिए बिना सोमनाथ मंदिर पुनर्निर्माण से लेकर राम मंदिर तक का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के विकसित भारत के निर्माण के दो प्रमुख स्तंभ हैं.पंडित जी ने उनके माथे पर तिलक लगाया और इसी समय ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’ का मंत्रोच्चार होने लगा तो पीएम भी खुद श्लोक पाठ करने लगे।