अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में हुआ दीवाली उत्सव का आगाज, हैरिस और ट्रंप ने किया कार्यक्रमों का आयोजन

अमेरिका में ऐतिहासिक ‘टाइम्स स्क्वायर’ से दीवाली उत्सव मनाने की शुरुआत हो गई है। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को अपने-अपने आवास पर प्रकाशोत्सव मना रहे हैं।देश भर से प्रख्यात भारतीय-अमेरिकी  राजधानी पहुंचने शुरू हो गए हैं।

बाइडन प्रशासन और संसद सदस्य एक सप्ताह तक दीवाली मनाने वाले हैं। हैरिस और उनके पति ने शुक्रवार को प्रख्यात भारतीय-अमेरिकियों, राजनयिकों और प्रशासन के सदस्यों को दिवाली समारोह के लिए उपराष्ट्रपति आवास पर आमंत्रित किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी डॉ. जिल बाइडन ने दिवाली समारोह मनाने के लिए सोमवार को व्हाइट हाउस में भारतीय-अमेरिकियों को आमंत्रित किया है।विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन 26 अक्टूबर को विदेश मंत्रालय में राजनयिक समुदाय के साथ एक और दिवाली समारोह का आयोजन कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी डॉ. जिल बाइडन ने दिवाली समारोह मनाने के लिए सोमवार को व्हाइट हाउस में भारतीय-अमेरिकियों को आमंत्रित किया है।

‘रिपब्लिकन हिंदू कॉयलिशन’ के लगभग 200 भारतीय-अमेरिकी सदस्य फ्लोरिडा में ‘मार-ए-लागो’ में ट्रंप के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। रात के समय होने वाले इस कार्यक्रम में बॉलीवुड गीतों पर नृत्य किया जाएगा और मेहमानों को भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे।