शेयर मार्केट में मजबूत का आरंभ देखने को मिला, सेंसेक्स 40,000 के पार निफ्टी में भी तेजी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर मार्केट की मजबूत आरंभ देखने को मिली है. सेंसेक्स व निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. बीएसई के प्रमुख इंडेक्स में 144 अंकों की बढ़त देखने को मिली है. वहीं, एनएसई के प्रमुख इंडेक्स में 52 अंकों की मजबूती रही है. इसके अतिरिक्त आज टाटा स्टील, वेदांता व इंडसइंड बैंक के शेयरों की अच्छी आरंभ हुई है. वहीं, यस बैंक, टाटा मोटर्स व महिंद्रा के शेयरों की निर्बल आरंभ हुई है. बता दें कि अमरीका व चाइना के बीच व्यापार समझौते के कारण आज मार्केट में तेजी देखने को मिली है.

सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

आज बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 144 अंकों की तेजी के साथ 40309.29 अंकों पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी भी 52 अंकों की बढ़त के साथ 11943 अंकों पर कामकाज कर रही थी. आज कंज्यूमर ड्यूरेबिल के शेयरों में बहुत ज्यादा मजबूती देखने को मिली है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में रही तेजी

सेक्टोरियल इंडेक्स के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है. आज की आरंभ में बीएसई ऑटो के अतिरिक्त सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. आज ऑटो सेक्टर में हल्का दवाब देखने को मिली है. ऑटो सेक्टर आज 9 अंकों की कमजोरी के साथ 18794.05 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वहीं, इसके अतिरिक्त पीएसयू,ऑयल एंड गैस, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबिल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल, गैस, पीएसयू व टेक सभी शेयर्स तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे.

बैंक निफ्टी में भी रही तेजी

इसके अतिरिक्त बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें 85.40 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 30415.90 अंकों पर कारोबार कर रही थी.

स्मॉलकैप व मिडकैप में रही खरीदारी

बीएसई स्मॉलकैप व मिडकैप के शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है. स्मॉलकैप के शेयर्स आज 76.04 अंकों की बढ़त के साथ 13676.96 अंकों पर कारोबार कर रहे थे. इसके साथ ही मिडकैप में 48.63 अंकों की बढ़त रही. इस खरीदारी के मिडकैप बाद शेयर्स 14939.21 अंकों पर बने हुए थे. इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 66.00 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी, जिसके बाद यह 16946.80 अंकों पर कारोबार कर रहा था.

जानिए महान शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज टाटा स्टील, वेदांता, हिंडाल्को, भारती इंफ्राटेल, बजाज फाइनेंस व आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. आज इऩ सभी कंपनियों के शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. इसके अतिरिक्त यस बैंक, जी एंटरटेनमेंट, हीरोमोटो कॉर्प, इंफोसिस व आईओसी के के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे.