Young bearded man gently kissing his charming girlfriend while she stirring something in pan

पार्टनर की नाराजगी को दूर करने के लिए करे ऐसा, फिर देखे कमाल

कई बार ऐसा होता है कि बहुत छोटी-सी बात पर ही कपल्स के बीच नाराजगी होने लगती हैं। फिर इस नाराजगी के चलते धीरे-धीरे आपके रिलेशनशिप पर इसका असर पड़ने लग जाता है। घर में टेंशन भरा माहौल रहता है। कपल्स नॉर्मल बातें तो करते हैं लेकिन फिर भी उनके मन में एक बात, एक नाराजगी दबी रहती है।

ऐसे में दोनों ही इस ‘कोल्ड वॉर’ को खत्म करने के लिए पहल नहीं करते। रोजाना ऐसी ही सिचुएशन में रहने से आपकी मेंटल हेल्थ खराब होने लग जाती है। आइए, जानते हैं ऐसे में आप कैसे पार्टनर से बात करने की पहल कर सकते हैं।

आप अगर इंट्रोवर्ट हैं या फिर आपको पहले बात करने में प्रॉब्लम होती है, तो आप पार्टनर को इशारा दे सकते हैं. इसके लिए आप पार्टनर के लिए कोई गिफ्ट, पसंद की खाने की चीज या फिर फूल लेकर जा सकते हैं। इससे आपके पार्टनर के मन में आपको लेकर एक सॉफ्ट कॉर्नर बनेगा।

 जरूरी नहीं है कि किसी एक के जिम्मे ही सारे काम हो. आप भी घर के कामों में पार्टनर की मदद कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको पार्टनर का मूड पता चल जाएगा कि पार्टनर की नाराजगी कम हो रही है या नहीं. फिर आप मौका देकर आगे का मूव ले सकते हैं।

यह बात थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन तनाव भरे माहौल को लाइट करने के लिए यह बहुत जरूरी है। याद रखें कि आपके बीच सिर्फ नाराजगी हुई है ना कि आप एक-दूसरे के दुश्मन बनकर बैठे हैं। ऐसे में आप पार्टनर को कैजुअली को फनी बात बताएं या फिर उनके साथ थोड़ी मस्ती करें।

मन की गांंठें खोलने के लिए बात करना बहुत जरूरी है। आप अपने मन की बात पार्टनर को आराम से बताएं। हो सकता है कि आप दोनों के बीच कोई गलतफहमी रही हो। ऐसे में खुलकर बात होने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा ही।