फेस से दाग-धब्बे हटाने के लिए ऐसे बनाए अंगूर का फेस, चेहरा होगा दूध जैसा चमकदार

अंगूर किसे पसंद नहीं होता, यह एक ऐसा फल है, जिसे सभी खाना पसंद करते हैं। सेहत के लिहाज से भी यह बेहतरीन माना जाता हैं। अंगूर में रस होने का कारण इसमें कई ऐसे गुण होते हैं, जिससे आपका चेहरा एकदम निखर जाता हैं।

फेस से दाग-धब्बे और भी कई स्किन प्रोब्लम्स से निजात दिलाता हैं। साथ ही अंगूर खाने से आपकी त्वचा में मौजूद किसी भी इंफेक्शन को हटाने में यह बेहद मदद करता हैं। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आखिर अंगूर का फेस पैक कैसे बनाते हैं।

अंगूर में होता है अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड

अंगूर में एंटी एजिंग गुण होते हैं और इसलिए इस फेस पैक को लगाने से आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में यह मदद सकते हैं। साथ ही अंगूर में अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड भी होता है, जिससे आपकी सुस्त और बेजान त्वचा में नई जान भर जाती है, तो चलिए जानते हैं कि अंगूर के फेस पैक को कैसे बनाते हैं।

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

अंगूर 8-10, स्ट्रॉबेरी दो से तीन, शहद एक चम्मच

ऐसे बनाए फेस पैक

इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप एक बाउल लें और उसमें दो से तीन स्ट्रॉबेरी को काटकर मैश करें। इसके बाद इसमें अंगूरों को डालकर एक साथ अच्छी तरह से मैश कर लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और आपका फेस पैक बनकर तैयार हो गया हैं।

ऐसे करें यूज

इसे लगाने से पहले आप चेहरा धो लें और फिर पूरे फेस पर इसे अच्छें से लगा लें। इसके बाद इसे 20 मिनट तक लगाएं रखे और जब यह सूख जाए, तो इसे गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें और उसके बाद चेहरे पर क्रीम या लोशन जरूर लगा लें।