कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस माहिला ने किया ऐसा काम, जानकर लोग हुए हैरान

वहीं ब्रोडरिक करीब 20 सालों से खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए वैक्सीन तैयार करने का काम कर रही हैं. उन्हें इबोला, जीका जैसी बीमारियों को रोकने के लिए दवा बनाने में सफलता भी मिली है. इसके साथ ही डॉ. ब्रॉडरिक ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन पर ये जिम्मेदारी आ गई है कि वह ये काम जल्द पूरा करें.

आपको बता दें कि वह फिलहाल चूहे और सुअर पर वैक्सीन टेस्ट कर रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह सारी जिंदगी बदलाव लाने के लिए काम करती रही हैं .

अब किसी भी शर्त पर कोरोना वायरस से बचने के लिए वैक्सीन तैयार करेंगी, बता दें कि अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के साथ काम करने वालीं डॉ. ब्रॉडरिक के पास रिसर्च के लिए एक टीम है. उन्होंने कहा कि फिलहाल एक रात में वह औसतन सिर्फ 2 घंटे सो पा रही हैं.

महामारी का रूप ले चूका कोरोना को रोकने के लिए दुनियाभर में हर जगह काम हो रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में एक महिला साइंटिस्ट जानलेवा कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए दिन-रात लगातार काम कर रही है.

जिसके बाद दुनिया को इस साइंटिस्ट का एहसान मानना होगा। आपको बता दें कि स्कॉटलैंड की रहने वाली केट ब्रोडरिक कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन का आविष्कार करने की कोशिश कर रही हैं.गौरतलब है कि द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रोडरिक रातों में सिर्फ 2 घंटे सो रही हैं.