बिहार में चुनाव से पहले हुआ ये बड़ा बदलाव , नेताओ ने शुरू किया…

बिहार में जदयू के एक विधायक और एक विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है. इतना ही नहीं, मुख्य विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ को सराहा है.

जदयू के विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी ने कहा है कि विपक्षी नेता ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं. यह एक अच्छी बात है. पिछले 10-15 वर्षों में बेरोजगारी के कारण बिहार से पलायन बढ़ा है.

लोग दूसरे राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, लेकिन अपमानित होते हैं. जो भी युवाओं के भविष्य के लिए सड़कों पर उतरता है, उसकी सराहना की जानी चाहिए.

वहीं, जदयू के विधायक अमरनाथ गामी ने भी तेजस्वी की तारीफ की और कहा कि ‘बिहार में बेरोजगारी की समस्या बड़ी समस्या है.

इस समस्या के लिए ही लोग राज्य से पलायन करते हैं. वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते. तेजस्वी जी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ उससे मदद नहीं मिलेगी. गामी ने कहा कि केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोजगारी को हटाना मुमकिन नहीं है.

उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार की किसी भी सरकार ने बेरोजगारी को फोकस में रखकर काम नहीं किया. ऐसा किया होता तो पलायना रूक गया होता.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद और जदयू के बीच उछल-कूद का दौर शुरू होने के संकेत अब खुलकर सामने आने लगे हैं. एक ओर जहां राजद के कई विधायक खुलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैं .

उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज होती रही हैं. वहीं अब जदयू के भी कुछ विधायक राजद की ओर जाने के संकेत देने लगे हैं. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बेरोजगारी यात्रा पर निकलने से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के ही दो विधायकों ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ कर राजनीति को गरमा दिया है.