चेहरे को सुंदर बनाने के लिए करे ये आसान सा काम

आप अपने चेहरे की त्वचा संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए अंडे के फेस मास्क का भी इस्तेमाल कर सकती है।इसके लिए आप एक कटोरा लें और इसमें अंडे का सफेद भाग निकालकर अच्छी तरह से फेट कर लें।

 

इसके बाद अंडे के सफेद समान रूप से अपने चेहरे पर लगाए और रातभर के लिए छोड दें।इसके बाद आप अगली सुबह इसे ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें।

इसके लिए आप हल्दी और कच्चे दूध के फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती है।आप एक कटोरा लें और इसमें हल्दी और कच्चा दूध मिलाएं।जब यह मिश्रण अच्छी तरह के पेस्ट में बदल जाएं तो आप अपनी उंगलियों की मदद से इसे अपने चेहरे और गर्दन अच्छी तरह से लगा लें।आप इस पेस्ट को रात भर लगा रहने दें।

अगली सुबह ठंडे पानी से अपने चेहरे को रगड़कर साफ कर ले।प्रतिदिन हल्दी के इस पेस्ट को इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे की त्वचा को आवश्यक पोषण मिलता है और त्वचा की ड्राईनेस की परेशानी दूर होती है।साथ इससे हमारे चेहर का निखार काफी बढ़ जाता है।

बदलते मौसम में अक्‍सर त्‍वचा संबंधी परेशानियां होती हैं. लोगों को समझ ही नहीं आता कि क्‍या करें. कैसे स्किन पर चमक वापस लाएं. अगर आप भी इसी उधेड़बुन में हैं तो हम आपके लिए हल लाएं हैं. ये हैं ऐसे टिप्‍स जिन्‍हें अपनाकर आप तमाम समस्‍याओं से छुटकारा पा सकते हैं