सॉफ्ट और खूबसूरत पैरों के लिए करे ये आसान सा काम

कई बार गंदे पैरों के कारण आपकी फेवरेट हील्स भी खराब दिखने लगती हैं। ऐसा तब होता है जब आपके पैर डल दिख रहे होते हैं या फिर एड़ियां फट रही होती हैं। तो चलिए जानते हैं पैरों को कैसे साफ किया जाएं।

इसके लिए घर में ही पैरों का पैक बनाकर लगा सकते हैं। तो जानते हैं घर में कैसे बनाया जाए फुट मास्क। हल्दी पाउडर, बेसन में कुछ बूंद दूध और गुलाब जल मिलाएं। इस पेस्ट को अपने पैरों पर लगाएं और लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से धो लें और तौलिये से पोछें। फिर फुट क्रीम का इस्तेमाल करें। यह फुट मास्क बेहद ड्राई और फटी एड़ियों को ठीक करने में मदद करता है और उन्हें सुपर सॉफ्ट और सुंदर बनाता है।

मिक्सर में खीरा, नींबू का रस और कुछ बूंदें ऑलिव ऑयल मिलाएं और अच्छे से इसे मिक्स करें।अब इसे अपने पैरों पर अच्छे से लगाएं और फिर 20 से 25 मिनट लगा कर रखें।अब अपने पैरों तो नॉर्मल पानी से साफ करें, फिर हल्के क्लिंजर का इस्तेमाल करें।

एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर, नींबू त्वचा को चमकदार बनाता है, जबकि ओट्स एक्सफोलिएट करता है और शहद पैरों को मॉइश्चराइज करता है। इस फुट मास्क को एक्सफोलिएट करने, टैन हटाने और अपने पैरों को चमकदार बनाने के लिए लगाएं।
ओट्स में शहद और नींबू का रस मिलाएं। इस मिश्रण को अपने पैरों पर लगाएं और डेड स्किन कोशिकाओं को हटाने के लिए इससे धीरे से मालिश करें। इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले सूखने दें। अपने पैरों को तौलिए से सुखाएं और मॉइस्चराइजर लगाएं।