चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए करे ये…

फेशियल का सबसे पहला स्टेप क्लिंजिंग होती है। इससे चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी साफ होती है। ड्राई स्किन की समस्या दूर होकर त्वचा को नमी मिलती है।

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 कच्चा दूध और शहद मिलाएं।‌‌‌‌ अब हाथों या कॉटन की मदद से इसे चेहरे व गर्दन पर लगाएं।‌ 10 मिनट तक चेहरे की मसाज करें। बाद में गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें।

यह कोमलता से स्किन की सफाई करेगा। . त्वचा का रूखापन दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रहेगी। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, डार्क सर्कल्स, झुर्रियां, झाइयां दूर होने में मदद मिलेगी। सनटैन की परेशानी दूर होकर चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आएगा।

चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए महीने में 1 बार फेशियल जरूर करवाना चाहिए। इससे स्किन पर जमा गंदगी साफ होकर त्वचा को गहराई से पोषण मिलता है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है।

मगर इन दिनों लॉकडाउन के कारण पार्लर जाना थोड़ा मुश्किल और जोखिमरा होगा। ऐसे में आप घर पर ही शहर से फेशियल कर सकती है। जी हां, औषधीय गुणों से भरपूर शहद सेहत का ख्याल रखने के साथ स्किन पर ग्लो लाने में भी मदद करता है। वहीं इससे आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं होगा। साथ ही आपके पैसें भी बचेंगे।