भारत के बाद अब चीन के इस सबसे करीबी देश में भी उठ रही टिक टॉक को बैन करने की मांग

अब पाकिस्तान की सत्तारुढ पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) द्वारा भी टिक टॉक को बैन करने की मांग की जा रही है. पीटीआई की सांसद सीमबिया ताहिर ने टिक टॉक बैन करने की मांग की है, जिसके बाद वो लोगों के निशाने पर आ गई हैं. पत्रकार नायला इनायत ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई और सांसद पर तंज कसा है.

अब इस बीचपाकिस्तान  में भी टिक टॉक को बैन करने को लेकर आवाजें उठने लगी हैं. हालांकि चीन और पाकिस्तान के अच्छे रिश्तों को देखते हुए कुछ लोगों को इस मामले पर थोड़ी हैरानी जरूर हुई है.

नायला इनायत ने लिखा, ‘पंजाब विधानसभा बहुत व्यस्त लगती है. ‘डिजाइनर’ दाढ़ी के बाद अब पीटीआई के एक और सांसद सीमबिया ताहिर टिक टॉक पर प्रतिबंध चाहते हैं. प्रस्ताव में वह उल्लेख करती हैं कि ऐप धर्म का मजाक उड़ा रहा है और अश्लीलता फैला रहा है.’

टिक टॉक (Tik Tok) समेत चीन के 59 ऐप्‍स (Chinese 59 App Ban) को भारत (India) द्वारा बैन किए जाने के बाद अब कई देश इसके लिए आवाज उठ रहे हैं. अमिरेका (America) भी टिक टॉक बैन (Tik Tok Ban) करने को लेकर विचार कर रहा है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वकील नदीम सरवर ने इस संबंध में एक नागरिक की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की थी. उन्‍होंने कहा कि टिक टॉक के खिलाफ मुख्य याचिका पर अब तक सुनवाई नहीं हुई है, जबकि यह बहुत अहम मुद्दा है. देश में इस ऐप से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में अब तक 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी