Breaking News

अंसारी के आवास पर छापेमारी के दौरान हजारों कारतूस व करोड़ों रुपए हुए बरामद

Loading...

चर्चित बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के विरूद्ध कार्रवाई में लखनऊ अपराध ब्रांच  दिल्‍ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. संयुक्‍त रूप से चलाए गए ऑपरेशन में पुलिस को दिल्ली के वसंत कुंज स्थित अंसारी के आवास पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अंसारी के आवास से हजारों कारतूस  करोड़ों रुपए के खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं.

क्‍या-क्‍या हुआ बरामद

Loading...

लखनऊ अपराध ब्रांच  दिल्ली पुलिस की छापेमारी के दौरान इटली, ऑस्ट्रिया, स्लोवेनिया की रिवॉल्वर, बन्दूक  कारतूस मिले. यही नहीं, वहां से इटली  स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल  सिंगल बैरल बंदूक भी बरामद की गई.

पुलिस को छापेमारी में इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक मिले. अब्बास के पास से बरामद असलहों में इटली से आयातित .12 बोर की डबल बैरल  सिंगल बैरल बेरेटा बंदूक के साथ ही ऑस्ट्रिया की ग्लॉक-25 पिस्टल के बैरल  स्लाइड समेत तमाम असलहे शामिल हैं.

इसके अतिरिक्त लखनऊ की भारतीय आर्म्स कॉर्प से खरीदी गई .300 बोर की मैगनम रायफल, दिल्ली के राजधानी ट्रेडर्स से खरीदी .12 बोर की डबल बैरल बेरेटा गन  मेरठ के शक्ति शस्त्रागार से यूएसए की .357 बोर की रगर जीपी 100 रिवाल्वर भी उसके पास से मिलीं.

डबल बैरल का लाइसेंसी बंदूक

यूपी पुलिस ने इस बारे में बताया कि अब्बास अंसारी ने 2012 में लखनऊ से डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस प्राप्त किया था. उन्होंने बताया कि अब्बास ने इसी लाइसेंस पर अन्य हथियारों का भी सौदा किया  पुलिस को जानकारी दिए बिना वो दिल्ली भी पहुंच गया.

बता दें कि 12 अक्टूबर को लखनऊ में अब्बास अंसारी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज हुई थी. एक ही हथियार के लाइसेंस पर 5 असलहे खरीदने का मुकदमा दर्ज हुआ था. साथ ही फर्जी ढंग से आर्म्स लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज हुआ था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!